Sultanpur

जिला अस्पताल में जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट

Sultanpur24

सुल्तानपुर। जिला अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट जल्द शुरू हो जाएगा। शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा सांसद मेनका गांधी ने जिला चिकित्सालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा करते हुए प्लांट को एक सप्ताह में संचालित करने के संबंध में डीआरडीओ के प्रमुख से बात की। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रशासन से तैयारियों की जानकारी ली।
जिले में मौजूद स्वास्थ्य सुविधाओं, स्टाफ समेत अन्य जानकारियां लेते हुए सांसद ने बिरसिंहपुर के अस्पताल को एक सप्ताह में हैंडओवर लेकर संचालित करने का निर्देश दिया। सांसद ने निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का जायजा भी लिया। डीएम रवीश गुप्ता ने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के संबंध में तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि जिला महिला अस्पताल में बच्चों के लिए 20 बेड के पीकू वार्ड की स्थापना की गई है। जिला चिकित्सालय समेत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मानव संपदा की व्यवस्था करते हुए तीसरी लहर से निपटने की तैयारी चल रही है। सांसद ने कोरोना संक्रमण काल के दौरान अकारण अनुपस्थित रहने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया।

सांसद ने शहर के सौंदर्यीकरण व ठेला, पटरी दुकानदारों को विस्थापित करने के लिए दो माह का समय प्रशासन को दिया है। बैठक में उन्होंने कोरोना टीकाकरण पर जोर देते हुए इसके संबंध में जानकारी ली। समीक्षा में जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, सीएमओ व भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा भी मौजूद रहे।
इसके बाद सांसद ने भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राम भुवन मिश्र की मौत पर उनके घर पहुंचकर शोक संवेदना जताई। पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिलाया। कूूरेभार, जयसिंहपुर व दोस्तपुर के दर्जन भर गांवों का भ्रमण कर सांसद ने लोगों से मुलाकात करके उनका हालचाल जाना। उन्होंने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से भेंट कर उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया। लोगों को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि कोरोना काल में दिल्ली में रहकर वे जिलेवासियों का हालचाल लगातार ले रही थीं। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, डॉ. सीताशरण त्रिपाठी, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, शशीकांत पांडेय समेत अन्य मौजूद रहे। मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सांसद शनिवार को कादीपुर विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायतों का दौरा करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *